Hindi Articles

जब खुद अमिताभ बच्चन ने बताया कि क्यों रेखा के साथ 40 सालों से नहीं किया काम?

नई दिल्ली। बॉलीवुड में बड़े पर्दे पर कई जोड़ियां हिट हैं। उनकी कैमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया। इन्हीं में से बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम भी आता है। दोनों की जोड़ी जब-जब बड़े स्क्रीन पर आई है, तब-तब फिल्म ने जबरदस्त कमाई की है। हालांकि, फिल्मों के अलावा दोनों अपनी कथित लव स्टोरी के कारण चर्चा में बने रहे। आज भी दोनों से जुड़े किस्से छाए रहते हैं। दोनों ने आखिरी बार साल 1981 में डायरेक्टर यश चोपड़ा की फिल्म ‘सिलसिला’ में काम किया था। इसके बाद दोनों ने कभी किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया।

अमिताभ बच्चन और रेखा ‘अनजाने’, ‘आलाप’, ‘खून पसीना’, ‘गंगा की सौगंध’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’ समेत कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। लेकिन सिलसिला के बाद दोनों पर्सनल लाइफ में हमेशा के लिए अलग हो गए और फिल्मों में कभी साथ नजर नहीं आए। इस बारे में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया था कि आखिर पिछले चालीस सालों से दोनों ने साथ काम क्यों नहीं किया।

दरअसल, एक बार अमिताभ बच्चन ने एनडीटीवी को इंटरव्यू दिया था। इस दौरान उनसे रेखा के साथ काम न करने की वजह पूछी गई थी। साथ ही, उनसे ये भी पूछा गया कि क्या वह आगे कभी रेखा के साथ काम करेंगे। इसका अमिताभ बच्चन ने बड़े ही सादगी से जवाब दिया। अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘फिल्म की स्क्रिप्ट आज कल अच्छी नहीं मिल रही है।’ जब उनसे पूछा गया था कि क्या वह एक अच्छी कहानी के लिए रेखा के साथ परफॉर्म करने को तैयार हैं, तो उन्होंने कहा था, ‘ज़रूर।’

बता दें कि अमिताभ बच्चन और रेखा ने पहली बार फिल्म ‘दो अंजाने’ में काम किया था। उस वक्त अमिताभ शादीशुदा थे। उन्होंने जया बच्चन से शादी की थी। लेकिन खबरों के मुताबिक, शादीशुदा होने के बावजूद अमिताभ बच्चन रेखा एक-दूसरे से प्यार करने लगे थे। सिमी गरेवाल के साथ एक बातचीत में रेखा ने इसे स्वीकारा भी था। उन्होंने कहा, ”ये सही है कि अमिताभ बच्चन विवाहित थे, लेकिन हमें उससे फर्क नहीं पड़ता। क्योंकि एक गुलाब गुलाब ही है। मैं उनका सम्मान करती हूं। मैं यहां बोलकर उनका घर ‘तोड़ने’ के लिए नहीं आई हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button