Hindi Articles

12 साल बड़ी Amrita Singh को तलाक देकर Saif Ali Khan ने क्यों की थी 10 साल छोटी Kareena Kapoor से शादी, खुद किया था खुलासा

Saif Ali Khan Love Life: सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की लव लाइफ बॉलीवुड में सबसे चर्चित टॉपिक्स में से एक रहा है. सैफ की पहली शादी बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से हुई थी. दोनों की शादी 13 साल टिकी और फिर इनका तलाक हो गया. सैफ-अमृता की शादी क्यों टूटी, इसको लेकर तो हमेशा कई कयासों का दौर चला. इनके रिश्ते टूटने की सबसे बड़ी वजह इनके बीच के उम्र का फासले को माना गया.

दरअसल, सैफ ने जब अमृता से शादी की थी तो वह केवल 20 साल के थे जबकि अमृता 32 साल की थीं. इस तरह दोनों के बीच 12 साल का एज गैप था. अमृता सैफ से उम्र में काफी बड़ी थीं इसलिए दोनों के बीच तालमेल नहीं बैठ पाया और इनका तलाक हो गया. बहरहाल, अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ ने 10 साल छोटी करीना कपूर को अपना हमसफर चुना और उन्हें अपनी दूसरी पत्नी बना लिया. करीना से शादी करने के बाद सैफ ने इस बात को लेकर खुशी जाहिर की थी कि उन्होंने कम एज की करीना से शादी की है. इतना ही नहीं, सैफ ने बाकी मर्दों को भी यही सलाह दी थी कि वह अपने से छोटी उम्र की लड़की से ही शादी करें.

सैफ ने कहा था, मैं कहना चाहूंगा कि लड़कों को खुद से उम्र में छोटी लड़की से ही शादी करनी चाहिए क्योंकि ऐसे शख्स से शादी करना अच्छा होता है जो कि खूबसूरत हो, नॉन जजमेंटल हो और फन लविंग हो. करीना में ये तीनों ही खूबियां हैं. आपको बता दें कि करीना और सैफ ने 2012 में शादी की थी. शादी के बाद करीना ने 2016 में बेटे को जन्म दिया जिसका नाम तैमूर अली खान है. इसके बाद 2021 में उन्होंने एक और बेटे को जन्म दिया जिसका नाम जहांगीर अली खान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button