Hindi Articles

जब युवराज ने ‘लाइगर’ से किए दो-दो हाथ, वीडियो में देखें ‘सिक्सर किंग’ का कैसा हुआ हाल

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भले ही क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो. लेकिन उनकी लोकप्रियता कमी नहीं आई है. फैंस आज भी उनकी आतिशी बल्लेबाजी को अक्सर याद करते हैं. युवराज भी अपने फैंस को निराश नहीं करते और जब भी मौका मिलता है, तो उनसे जुड़ने की कोशिश करते हैं.

खासतौर पर वो सोशल मीडिया पर फैंस का मनोरंजन करने के लिए अक्सर मजेदार वीडियोज शेयर करते हैं. ऐसे ही एक वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर साझा किया किया है. इसमें क्रिकेट का टाइगर, पिंजरे में बंद ‘लाइगर’ से दो-दो हाथ करता नजर आ रहा है. यह वीडियो दुबई के फेम पार्क (Dubai Fame Park) का है.

इस वीडियो में युवराज लाइगर (बाघ) से ‘टग ऑफ वॉर’ यानी रस्साकशी करते नजर आ रहे हैं. एक तरफ बाघ अपने मुंह में रस्सी दबाए हुए है, तो इसका दूसरा छोर युवराज के हाथों में हैं. दोनों तरफ से जोर आजमाइश हो रही है. लेकिन अब जंगल के राजा की ताकत के आगे किसका बस चलता है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

काफी मशक्कत के बाद क्रिकेट के टाइगर बाघ की ताकत के आगे सिर झुका लेते हैं और रस्सी छोड़ देते हैं. युवराज भले ही इस लड़ाई में हार गए. लेकिन उनके फैंस को इससे फर्क नहीं पड़ता और वो इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं. दरअसल, लाइगर लाइगर नर शेर और मादा बाघिन के मेल से पैदा होता है. इसलिए इसे टाइगर ना कहकर लाइगर कहा जाता है.

युवराज ने लाइगर से लड़ाई का वीडियो शेयर किया युवराज ने इस वीडियो के साथ मजेदार कैप्शन भी लिखा कि Tiger vs liger और हां, निश्चित तौर पर हम नतीजा जानते हैं. अपने डर पर काबू पाने का एक प्यारा अनुभव था. वो भी जंगल की वास्तविक प्रकृति के बीच. युवराज इस वक्त यूएई में हैं और वो दुबई के फेम पार्क में घूमने पहुंचे थे और यहां से अपना 4 मिनट से ज्यादा का मजेदार वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया. इस वीडियो में वो कभी लाइगर से जोर आजमाइश करते, तो कभी भालू, बंदर जैसे जानवरों को खाना खिलाते नजर आए. उनके इस वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं.

जानवरों को सुरक्षित रखा जाता है: युवराज उन्होंने आगे लिखा कि फेम पार्क एक सुरक्षित आश्रय स्थल है, जहां सभी जानवरों की देखभाल की जाती है और उन्हें एक सुरक्षित वातावरण में रखा जाता है. जानवरों की देखभाल करने वाले लोग पूरी तरह ट्रेंड हैं और उनकी सभी जरूरतों को पूरा करते हैं. इस पार्क में किसी भी जानवर को नुकसान नहीं पहुंचाया गया है.

युवराज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उन्होंने हाल ही में अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. इसमें उन्होंने 2007 के टी20 विश्व कप में स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर लगाए 6 छक्कों की कहानी सुनाई थी. यह वीडियो भी फैंस को काफी पसंद आया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button