BollywoodBollywood ActorEntertainmentHindi

यह मशहूर कलाकार तीन अ’फे’अर और दो शादीयाँ करने के बावजूद भी आज अकेले जीवन बिता रहा है, वजह जानकर आप भी होंगे हैरान

यह मशहूर कलाकार तीन अ’फे’अ’र और दो शादीयाँ करने के बावजूद भी आज अकेले जीवन बिता रहा है; जानकर होंगे आप भी हैरान

एक सुपरङुपरहिट पर्सनैलिटी के नाम से तमिल सुपरस्टार कमल हसन इन्हें तो हम सभी जानते है। कमल हसन यह एक बहुत ही अच्छे क्लासिकल नृत्य कलाकार और सिंगर है। उन्होंने इसका विशेष ज्ञान संपादन किया है। भरतनाट्यम में भी वो अपना कमाल दिखाते है। आजतक कमल ने जिस किसी श्रेत्र में अपनी किस्मत आजमाई है, वहाँ हर कदम पर उन्होंने सफलता हासिल की है।

एक्टिंग के साथ-साथ कहानीकार, दिग्दर्शन, निर्मिती, संगीत, नृत्य, कोरियोग्राफी इन सभी क्षेत्रों में भी उन्हें दिलचस्पी है। लेकिन रिश्तेदारी एवं प्यार के मामले में उन्हें असफलता ही प्राप्त हुई है । तीन अ’फे’अ’र और दो शादीयाँ करने के बावजूद भी वो आज अकेले ही जीवन व्यतीत कर रहे है। बहुत सारी एक्ट्रेस के साथ प्रेमसंबंध रखने के कारण कमल हसन की जिंदगी में हमेशा तु’फा’न आते ही रहे।

कमल हसन का जन्म 7 नवंबर 1954 में एक तमिल परिवार में हुआ। उनका बचपन का नाम पार्थसारथी ऐसा था। 1970 में कमल हसन को अपनी फिल्मी करियर की शुरुआती दौर में एक्ट्रेस श्रीविद्या से प्यार हुआ। उन दोनों का रिलेशन काफी समय तक था। किंतु उसके बाद दोनों ने भी एक-दूसरे की सहमति से अलग होने का फैसला किया। श्रीविद्या का 2006 में दे’हां’त हो गया, उससे पहले ही कमल हसन उन्हें आखिरी बार मिलने के पहुंचे थें।

एक्ट्रेस श्रीविद्या से ब्रे’क’अ’प होने के बाद 1978 में 24 साल के कमल हसन का उनसे भी बङी ङान्सर वाणी गणपति के साथ अ’फे’य’र रहा। इन दोनों ने शादी भी कर ली थीं। दस साल शादीशुदा जिंदगी एकसाथ बिताने के बाद 1988 में उनका तलाक हो गया और वो अलग हो गए।

वाणी के साथ तलाक होने के बाद एक्ट्रेस सारिका की एन्ट्री कमल हसन की जिंदगी में हुई। ये दोनों एकसाथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थें, ऐसे चर्चे भी हो रहे थे। 1988 में ही सारिका ने कमल श्रुती को जन्म दिया। उसके बाद कमल और सारिका ने एक-दूसरे से शादी कर ली।

शादी के बाद सारिका ने एक्टिंग करना छोङ दिया और वो अपनी शादीशुदा जिंदगी खुशी से बिताने लगी। साल 1999 में सारिका ने अक्षरा को जन्म दिया। किंतु 2002 में कमल हसन और सारिका का तलाक हो गया। इतना सब होने के बावजूद भी कमल हसन के अ’फे’अ’र की चर्चा लगातार जारी रही।

सारिका के साथ तलाक होने के बाद कमल हसन ने अपनी उम्र से 22 साल छोटी एक्ट्रेस सिमरन बग्गा को ङेट करना शुरू किया। लेकिन अचानक से सिमरन ने अपने एक दोस्त से शादी कर ली और कमल से अपने सारे रिश्ते तोङ दिए।

फिर एक बार कमल अपनी जिंदगी में अकेले होने के बाद उनकी जिंदगी में गौतमी तङीमल्ला की एन्ट्री हुई। 2005 से 2016 तक दोनों भी लिव इन रिलेशनशिप में रहे। उसके बाद दोनों भी अपनी मर्जी से ही अलग हो गए। कमल की लङकीयाँ श्रुती, अक्षरा और गौतमी की लङकी शुभलक्ष्मी ये फिलहाल एकसाथ ही रहती है।

कमल हसन ने क्लासिकल नृत्य और संगीत का विशेष ज्ञान लिया है। वो भरतनाट्यम में भी पारंगत है। उसके सिवा उन्होंने फेमस संगीतकार बारामुरालीकृष्णा से संगीत के पाठ सिखे है। कमल हसन को बहुत सारी भाषाएँ आती है। तमिल, तेलुगु, हिन्दी, मलयालम, कन्नड और बंगाली फिल्मों में भी उन्होंने काम किया है।

तो हमारे प्यारे दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा, यह हमें आप कमेंट्स के जरिए जरूर बताइए और हाँ लाईक और सब्सक्राइब भी अवश्य करिए। ताकि आपको हमारे आर्टिकल्स के सारे लेटेस्ट अपडेट्स मिलते रहें। आप के मनोरंजन खातिर हम ऐसे ही अलग और मजेदार किस्से आपके लिए हमेशा लिखते रहेंगे। आप सभी का साथ यूं ही हमेशा बना रहे, इसी उम्मीद के साथ लेते है आपसे विदा….।।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker