BollywoodBollywood ActorEntertainmentHindi

सलमान खान का अपनी जान से भी ज्यादा ख्याल रखता है, आखिर कौन है यह शख्स?

सलमान खान का अपनी जान से भी ज्यादा ख्याल रखता है, आखिर यह शख्स है कौन?

बॉलीवुड इंडस्ट्री के बजरंगी भाईजान सुपरस्टार सलमान खान इन्हें तो हम सभी जानते है। वैसे तो सलमान खान अपने रिश्तेदारों और जान- पहचानवाले लोगों के ऊपर अपनी जान लुटां देते है। आज हम आपको सल्लू भाई के बॉडीगार्ड की सारी जानकारी देंगे। भाईजान के साथ हमेशा ही उनकी परछाई बनकर रहनेवाला उनका बॉडीगार्ड शेरा ने हाल ही में सलमान खान की सेवा में 26 साल पूरे किए है। शेरा ने खुद अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर यह बात शेयर की थीं।

शेरा ने सल्लू भाईजान के साथ अपनी फोटो शेअर करते हुए लिखा कि, सर और मैं भूतकाल के बारे में सोचते है तो हम देखते है कि, हमने कितना समय साथ-साथ बिताया है। 26 सालों का यह बेहतरीन सफर आखिर समय तक बस यूं ही चलता रहे।

क्या आपको पता है, शेरा बहुत ही तंदुरुस्त और हाइट से भी काफी लंबे है। वो भी किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं दिखते है। सलमान खान के अलावा शेरा ने माइकल जैक्सन, विल स्मिथ, जॅकी चेन ऐसे कई बङे- बङे आंतरराष्ट्रीय सेलिब्रिटीज की भी सुरक्षा की है। खास बात तो यह है कि, पिछले 26 सालों से वह सलमान खान के साथ ही रहते है।

शेरा का सलमान खान के प्रति प्यार और ख्याल इस एक बात से स्पष्ट होता है। शेरा ने कुछ सालों पहले अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि, “मैं अपनी जिंदगी के आँखरी साल तक सलमान भाईजान के साथ हूं। मैं जब तक जिंदा हूं, तब तक भाईजान के साथ हमेशा रहूंगा।”

शेरा ने बताया था कि, मैं कभी भी भाईजान के पिछे नहीं रहता हूं। मैं हमेशा भाईजान के आगे ही खङा रहता हूं। उनपर आनेवाली हर स’म’स्या से उन्हें बाहर निकालता हूं और हमेशा उनका ख्याल रखता हूं।

सलमान खान शेरा को सिर्फ बॉडीगार्ड की तरह नहीं देखते, बल्कि वो शेरा को अपने फैमिली के सदस्य की तरह समझते है। शेरा को फीस के तौर एक बङी किंमत दी जाती है। मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक शेरा को हर महिना 16 लाख रुपए यानि की साल के 2 कोटी रुपए मिलते है।
सलमान खान ने अपनी “बॉडीगार्ड” फिल्म शेरा को ङेङिकेट की थीं। शेरा के लङके “टायगर” ने सलमान खान की फिल्म “सुलतान” में असिस्टेंट डायरेक्टर का काम किया था।

यह बात करीबन 21 सालों पुरानी है। जब सलमान खान को उनके फैन्स ने चारों तरफ से इस कदर घेरकर रखा था कि, उनकी कार आगे जा ही नहीं सकती थीं। इस परिस्थिति में शेरा ने 8 कि.मी पैदल चलते हुए भाईजान को सही-सलामत घर पहुंचाया था। ऐसी बहुत सारी सिचुएशन में शेरा ने 5 कि. मी तक चलकर सलमान खान की हमेशा रक्षा की है।

इसके अलावा शेरा को एक दिन पहले ही सलमान खान को जहाँ जाना होता है, वहाँ पहुँचना पङता है। इस लॉ’क’ङा’ऊ’न के दौरान सलमान खान अपने पनवेल के फार्म हाउस में ठहरे थें, तभी शेरा भी उनके साथ ही वहां ठहरे थें। शेरा छुट्टीयों के दिनों में भी भाईजान का साथ कतई नहीं छोडते।

शेरा का असली नाम गुरमीतसिंग जॉली है। सीख परिवार में इनका जन्म हुआ था। बचपन से ही शेरा को बॉङीबिल्डिंग का बहुत ही शौक था। शेरा के पापा कार मैकेनिक थें। वो हमेशा अपने गुरमीत को प्यार से शेरा पुकारते थें। 1987 में शेरा की बॉङीबिल्डिंग में “ज्युनियर मिनिस्टर” से सिलेक्शन हुआ।

1995 में सलमान खान के भाई सोहेल खान ने शेरा को सलमान के विदेश यात्रा के लिए चुना था। शेरा का सलमान के प्रति प्यार और सुरक्षा रखने का तरीका देखकर सोहेल खान ने शेरा को सलमान खान का बॉडीगार्ड बनाया। तभी से शेरा सल्लू भाईजान के बॉडीगार्ड बनकर हमेशा उनके साथ रहकर उनका ख्याल रखता है।

तो हमारे प्यारे दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा, यह हमें आप कमेंट्स के जरिए जरूर बताइए और हाँ लाईक और सब्सक्राइब भी अवश्य करिए। ताकि आपको हमारे आर्टिकल्स के सारे लेटेस्ट अपडेट्स मिलते रहें। आप के मनोरंजन खातिर हम ऐसे ही अलग और मजेदार किस्से आपके लिए हमेशा लिखते रहेंगे। आप सभी का साथ यूं ही हमेशा बना रहे, इसी उम्मीद के साथ लेते है आपसे विदा….।।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker