BollywoodBollywood ActorEntertainmentHindi

किंग खान का मन्नत तो किसी जन्नत से कम नहीं है; आप भी यकीन नहीं करेंगे

 

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के तो बहोत सारे फैन्स है। लेकिन उससे भी बङी बात तो यह है कि, शाहरुख खान का मन्नत। जी हाँ, दोस्तों किंग खान का मन्नत मुंबई में आनेवाले लोगों के लिए किसी भी स्पेशल स्पॉट से कम नहीं है। शाहरुख के फैन्स तो काफी दूर- दूर से उनके घर को देखने के लिए आते है। उनका आलीशान मन्नत मुंबई के बांद्रा में है। उनके घर के आगे तो अरब सागर की लहरें बहारें लेती है।

समंदर किनारे पर स्थित मन्नत बिल्कुल स्वर्ग की अनुभूति देता है। मुंबई के बांद्रा, बैंङ स्टैंड पर बहुत सारे सेलिब्रिटी के घर है। लेकिन किंग खान के घर का तो कोई जवाब ही नहीं।
अक्सर लोग तो यहीं सोचते है कि, शाहरुख खान ने आखिर अपने इस बंगले का नाम आखिर “मन्नत” क्यों रखा है? लेकिन दोस्तों इस आलीशान बंगले को देखकर ही आपको पता चल जाएगा कि, यह बंगला काफी मन्नतों से किंग खान ने पाया है।

बॉलीवुड के हमारे यह बादशाह जब फिल्म्स में काम करते थें, तभी वह यहाँ मन्नत के पास में ही रहते थें। उनको मन्नत बहुत ही पसंद आया था, तभी उन्होंने मुंबई शहर में “मन्नत” को ही अपना घर बनाने का ङिसिजन लिया।

पहले जमाने में तो “मन्नत” शूटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता था। “मन्नत” में एक्टर सनी देओल की “नरसिम्हा” फिल्म का क्लाइमेक्स शूट हुआ था। फेमस स्टार गोविंदा की “शोला और शबनम” फिल्म की शूटिंग हुई थी।

बॉलीवुड के किंग खान ने एक इंटरव्यू में यह बात बतायी थी कि, उन्होंने आज तक कोई सबसे ज्यादा महंगी चीज खरीदी है, तो वह उनका आलीशान शानदार “मन्नत” बंगला है।

उन्होंने यह भी बताया कि, वो दिल्ली से है और दिल्लीवालों को कोठी यानी बंगले में रहने का शौक होता है। तो जब मैंने मन्नत को देखा था, तब मुझे लगा कि, यह तो अपनी दिल्ली की कोठी की तरह लगता है। तो मैंने तुरंत “मन्नत” को खरीद लिया।

शाहरुख खान ने उन दिनों में भरत शाह के साथ पांच फिल्मों की ङील की। उससे मिले पैसों ने उन्होंने 13.32 करोङ में खरीद लिया। किंग खान तो अपने बंगले का नाम “जन्नत” रखना चाहते थें, लेकिन उन्होंने फिर उसका नाम “मन्नत” रख दिया। आज शाहरुख के उस मैंशन की कीमत तो 200 करोङ तक हो चुकी है।

शाहरुख खान ने अपने इस घर के बहुत सारे कमर्शियल शूट किए हैं। 2016 में शाहरुख खान की “मन्नत” फिल्म के काफी सीन मन्नत के पास किए थें।

शाहरुख और गौरी का यह स्वर्ग जैसा “मन्नत” 6000 स्क्वायर फीट का है। इस घर के अंदर जिम, लाइब्रेरी, स्वीमिंग पूल, मिनी थिएटर और भी बहुत सारी सुविधाएं है। किंग खान की पत्नी गौरी ने खुद अपने घर को अपने हाथों से सजाया है। गौरी खान इंटीरियर डिजाइनर है। अपने घर के साथ-साथ ही उन्होंने कई सेलिब्रिटी के घर को खूबसूरती से सजाया है। शाहरुख खान का यह बंगला जितना बाहर से खूबसूरत दिखता है, उससे कई गुना ज्यादा वो अंदर से शानदार है।

दोस्तों, बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया की ऐसी ही ढेर सारी खास बातें हम आपके लिए हमेशा लिखते रहेंगे, बस्स, आपका साथ हमेशा यूं ही बना रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker