News

एक साल में 9 लाख के हो गए 1 करोड़, निवेशक हो गए अमीर मालामाल, शेयर बाजार का जादू !

गौतम अदानी की प्रमुख कंपनी अदानी ग्रीन एनर्जी ने एक साल में निवेशकों को मालामाल कर दिया है। स्टॉक में 9 लाख रुपये का निवेश करने वालों को 1.08 करोड़ रुपये का फायदा हुआ। इस साल को’रो’ना वा’य’र’स के प्र’को’प ने बेहतर शेयरों पर दबाव डाला है, फिर भी अडानी ग्रीन 1 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है। अडानी ग्रीन को हाल ही में सौर ऊर्जा प्रकल्प विकसित करने के लिए सौर ऊर्जा निगम (SECI) से एक कॉन्ट्रॅक्ट प्राप्त हुआ है।

1 लाख करोड़ रुपये की मार्केट कैप वाली अडानी ग्रीन कंपनी: अदानी ग्रीन के शेयरों में आज शानदार बढ़त देखी गई। आज का स्टॉक 2.89 प्रतिशत बढ़कर 725.45 रुपये पर पहुंच गया। यह स्टॉक के लिए 52 सप्ताह का उच्च स्तर है। इस कीमत के साथ, कंपनी का मार्केट कैप 1.05 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इसका मतलब है कि कंपनी ने 1 लाख करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ क्लब में प्रवेश किया। एक साल पहले, 16 सितंबर, 2019 को, शेयर की कीमत 55.55 रुपये थी, जो 12 गुना बढ़कर 725 रुपये हो गई। यह सिर्फ 1 साल में 1108 फीसदी का रिटर्न है।

मार्केट कैप के लिहाज से कंपनी ने बजाज फिनसर्व, भारत पेट्रोलियम, पावरग्रिड, ओएनजीसी, एनटीपीसी, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज और डाबर इंडिया लिमिटेड को पीछे छोड़ दिया है।

को’रो’ना अवधि के दौरान भी कमायें करोड़ों रुपये कमाए : गौतम अडानी के नेतृत्व में अदानी ग्रीन एनर्जी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 21.75 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया। पिछले साल 2019-2019 की अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी को 97.44 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। इस दौरान कंपनी का कुल राजस्व 878.14 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की समान तिमाही में राजस्व 675.23 करोड़ रुपये था। इस अवधि में कंपनी का कुल निर्यात (बिजली) भी 24 प्रतिशत बढ़कर 138.2 मिलियन यूनिट हो गया।

क्या आप शेयर बाजार में पैसा कमाना चाहते हैं? शेयर बाजार सीखना चाहते हैं? तो बस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपनी जानकारी भेजें। आपको शेयर बाजार के बारे में पूरा मार्गदर्शन दिया जाएगा।

https://wa.me/message/NWQROT4CE5JQC1

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker