Hindi

सूर्यदेव का पूर्वा नक्षत्र में प्रवेश इन ६ राशीयोंको लगेगी परमसुखोंकी लॉटरी छप्पर फाड कृपा बरसेगी।

ऊँ आकृष्णेन रजसा वर्तमानो निवेशयन्नमृतं मर्त्यण्च हिरण्य़येन सविता रथेन देवो याति भुवनानि पश्यन ।
आज सूर्यदेव पूर्वा नक्षत्र में प्रवेश करते समय प्रसन्न है इन ६ राशीयोंके जातकोंपर. उनके साथही जानिये सब राशीयोंका राशीफल.

मेष : आपके ग्रह कहते हैं कि, आज आप घर की बातों के प्रति अधिक ही ध्यान देंगे परिवारजनों के साथ बैठकर महत्त्वपूर्ण चर्चा करेंगे। घर के लिए कुछ नई साज-सजावट का विचार करेंगे। आज आपको अपने कार्य में संतोष का अनुभव होगा स्त्रियों की और से सम्मान मिल सकता है। माता के साथ सं-बं-ध अच्छे रहेंगे निरुत्साही न हो।

वृषभ : आपके ग्रह कहते हैं कि विदेश में स्थित स्नेहीजनो के समाचार आपको आनंद प्रदान करेंगे विदेश जाने के इच्छुक व्यक्ति के लिए अच्छा अवसर है धार्मिक स्थल की यात्रा से आपका मन प्रफुल्लित होगा कार्यालय या व्यापार के स्थल पर कार्यभार अधिक रहेगा फिर भी आर्थिक लाभ होने की संभावना है।वृषभमिथुन : अविचारों से दूर रहने का सूचन आपके ग्रह करते हैं। नए कार्य का प्रारंभ करना हितावह नहीं होगा। क्रोध पर संयम नहीं रखेंगे तो अनिष्टकर प्रसंग होने की संभावना है। खर्च अधिक होगा। धन के संकट का अनुभव होगा। निषेधात्मक विचारो से दूर रहिएगा। आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से राहत मिलेगी।

कर्क : वैभवशाली जीवन तथा मनोरंजक प्रवृत्तियों से आज आप आनंदित रहेंगे ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ होगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यात्रा या प्रवास का आयोजन कर सकेंगे।

सिंह : आपके ग्रह कहते हैं कि आपका आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ वाणी में संयम रखें। जिससे संघर्ष टाल सकेंगे। दैनिक कार्य में विध्न आ सकते हैं। अधिक परिश्रम के बाद भी प्राप्ति कम होने से हताशा का अनुभव हो सकता है। माता की चिंता बनी रहेगी।

कन्या : आज के दिन आपको किसी भी तरह के कलह और चर्चा से दूर रहने का आपके ग्रह सूचन करते हैं। आकस्मिक खर्च की संभावना है। प्रियजन के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। पेट से सम्बंधित पीडा़ हो सकती है। शेयर में निवेश करने में सावधानी बरते।

तुला : आपके लिए समय शुभ है ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। मन में संवेदनशीलता की मात्रा अधिक रहेगी। शारीरिक स्फूर्ति का अभाव रहेगा। मानसिक व्यग्रता भी रहेगी। धन और कीर्ति की हानि होगी। माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। निकट के सम्बंधियो के साथ झगडे या विवाद के कारण मन को चोट पहुंचने के प्रसंग बनेंगे।

वृश्चिक : नए कार्य के प्रारंभ के लिए आज का दिन शुभ है ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। दिनभर चित्त की प्रसन्नता बनी रहेगी। भाई-बंधुओं के साथ गृहविषयक आवश्यक चर्चा करेंगे। आर्थिक लाभ तथा भाग्यवृद्घि के योग है। मित्रों के साथ भेंट होने से मन प्रफुल्लित होगा। कार्य सफलता मिलेगी।

धनु : आप का दिन मिश्र फलदायी है ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। असमंजस के कारण निर्णय लेना कठिन होगा। मन में व्यग्रता रहेगी। परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखिएगा। कार्य में अपेक्षित सफलता न मिलने से निराशा होगी। कार्यभार भी बढ सकता है। निरर्थक खर्च होगा।मिथुनमकर : आज प्रातःकाल का प्रारंभ ईश्वर स्मरण के साथ होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। धार्मिक रुप से पूजनविधिे भी आप कर पाएँगे। पारिवारिक वातावरण मंगलमय रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों से आपको उपहार प्राप्त होंगे। व्यावसायिक और व्यापार के स्थान पर आपका प्रभाव बना रहेगा। आपके कार्य से उच्च अधिकारीगण भी संतुष्ट होंगे। आपके कार्य आज सरलता से पूर्ण होंगे। आप अनुकूल स्थिति का लाभ ले सके तो अच्छा रहेगा ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। मानसिकरुप से शांति बनी रहेगी। शारीरिक कष्ट से दूर रहिए।

कुंभ : आज शारीरिक और मानसिक रुप से अस्वस्थता बनी रहेगी। परिवारजनों के साथ कलह होने की संभावना है। धन की लेनदेन या पूंजी निवेश करते समय ध्यान रखिएगा। अदालती कार्यवाही में संभलकर चलिएगा। खर्च की मात्रा अधिक रहेगी। किसी का भला अपनी हानि होने पर भी आप कर पाएंगे। वाणी और क्रोध पर संयम बरतिएगा। अपघात का योग है।

मीन : आज आकस्मिक धनलाभ की संभावना अधिक है ऐसा आपके ग्रह कहते हैं। संतान के विषय में शुभ समाचार प्राप्त होंगे। बचपन के या पुराने मित्रों के साथ भेंट होने से आनंद छाया रहेगा। नए मित्रों से भी संपर्क हो पाएगा। जिसका लाभ भविष्य में आपको होगा। सामाजिक प्रसंग के लिए कहीं बाहर जाने का अवसर प्राप्त होगा। व्यवसायिक क्षेत्र में आर्थिकरुप से लाभ होगा।

आज सूर्यदेव की विशेष कृपा पानेवाली ६ राशीयोंके नाम है… मेष, वृषभ, कर्क, वृश्चिक, मकर और मीन|
शुभं भवतु: !

टिप्पनी : – यह भविष्यवाणी चंद्रराशी पर जन्मे जातकोंके समूहहेतू प्रस्तुत है| आपके व्यक्तिगत जन्मकुंडली के ग्रहगोचर, ग्रह दशा-महादशा और नक्षत्रोकी स्थिती आदीं अनुसार फलादेश में अंतर हो सकता है| आशंकापूर्ती हेतू आप ज्योतिष तज्ञ से सलाह मशवरा करें|

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker