Hindi

ये बॉलीवुड स्टार जो मांगकर फ़िल्म नही बनाते शायद इसी वजह से हो रहे !

.

बॉलीवुड में कई ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया है और वह एक बड़े अंतराल के बाद कभी-कभी पर्दे पर नजर आ जाते हैं. दरअसल आजकल इतने युवा कलाकार आ गए हैं कि अब इन अभिनेताओं को देखने में लोगों का इंटरेस्ट कुछ कम हो गया है.

लेकिन हां, इनके फैंस आज भी इन्हें काम करते हुए देखना पसंद करते हैं. बॉलीवुड में अक्सर काम मांगने पर ही काम मिलता है. जहां कुछ अभिनेता काम मांगने से नहीं शर्माते वहीं कुछ अभिनेता ऐसे हैं जिन्हें खाली बैठकर घर में टीवी देखना मंजूर है लेकिन वह कभी किसी निर्माता-निर्देशक के पास काम मांगने नहीं जाते आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे ही खुदगर्ज अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. सनी देओल सनी देओल90 के दौर में सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार हुआ करते थे. उन्होंने उस दौर में ज़िद्दी, घातक, बॉर्डर और ग़दर जैसी कई हिट फिल्में दी हैं. लेकिन अब उनकी स्टारडम जैसे कहीं गुम सी गयी है. सनी देओल ने भी साल 2011 में अपनी आखिरी हिट फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ दी थी.

इसके बाद उन्होंने कई एक्शन फिल्मों में काम किया लेकिन उन्हें पहले जैसी सफलता हासिल नहीं हुई. हालांकि आज सनी के पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी वह सादा जीवन जीने में यकीन रखते हैं. उन्होंने आज तक कभी किसी निर्माता के आगे काम की भीख नहीं मांगी.

2. सुनील शेट्टीसुनील शेट्टीएक दौर में सुनील शेट्टी का नाम सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल हुआ करता था. लोगों के बीच सुनील शेट्टी एक्शन हीरो के रूप में ज्यादा प्रसिद्ध थे. दिखने में साधारण होने के बावजूद अपने बेहतरीन अभिनय से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था. नकरात्मक किरदार हो या सकरात्मक सुनील शेट्टी ने अपने अभिनय का लोहा हर रोल में मनवाया है. 2001 में आई फिल्म ‘धड़कन’ के लिए सुनील शेट्टी को बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवार्ड भी मिल चुका. लेकिन अब वह कम फिल्मों में ही नजर आते हैं. बता दें, सुनील अपनी पत्नी के साथ मिलकर साइड बिज़नेस करते हैं.

3. तुषार कपूरतुषार कपूरबॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र के बेटे हैं तुषार कपूर. तुषार कपूर ने बॉलीवुड की कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में ही काम किया है. टैलेंटेड होने के बावजूद तुषार अपना जादू दर्शकों पर नहीं चला पाए. तुषार की बहन एकता कपूर फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी प्रोड्यूसर हैं. तुषार कपूर गोलमाल सीरीज में अपनी कॉमिक परफॉरमेंस के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड में तुषार एक अभिनेता के रूप में देखे जाते हैं लेकिन वह कभी किसी के पास काम मांगने नहीं जाते.

4. अक्षय खन्नाअक्षय खन्नाहाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में अभिनेता अक्षय खन्ना नजर आये थे. ये फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित थी. अक्षय खन्ना भी बॉलीवुड फिल्मों में कम ही नजर आते हैं लेकिन लोगों को उनके फिल्म का बेसब्री से इंतजार रहता है. अक्षय खाना बॉलीवुड के एक बेहतरीन अभिनेता हैं. अक्षय खन्ना के बारे में भी ये बात मशहूर है कि भले ही उन्हें फिल्मों में काम मिले या ना मिले, वह कभी किसी निर्माता/डायरेक्टर के पास काम मांगने नहीं जाते.

5. बॉबी देओलबॉबी देओल90 के दशक में बॉबी देओल जाने-माने अभिनेता हुआ करते थे. उस दौर में तो उन्होंने कई हिट फिल्में दी थी लेकिन आज की डेट में उनके पास एक भी फिट फिल्म नहीं है. हालांकि साल 2011 में आई फिल्म ‘यमला पगला दीवाना’ सुपरहिट साबित हुई थी. इस फिल्म में उनके साथ सनी देओल और धर्मेंद्र थे. लेकिन इसके बाद उनके खाते में एक भी हिट फिल्म नहीं आई. हाल ही में वह ‘रेस 3’ में नजर आये थे लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई और उनके काम को कुछ खास सराहा नहीं गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker