Hindi

यह है बॉलीवुड की 7 सितारे जिन्होंने रचा ऐसा इतिहास, पहली फिल्म को कर दिया था ब्लॉकबस्टर !

किसी भी अभिनेता के करियर में पहली फिल्म सबसे महत्वपूर्ण फिल्म होती है क्योंकि वह अभिनेता के करियर को बना या बिगाड़ सकती है आपको एक सही लॉन्च की भी आवश्यकता है ताकि आप इसे बॉलीवुड में बड़ा बना सकें इसके अलावा, एक हिट भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में एक भयंकर प्रतिस्पर्धा है और बहुत से अभिनेता और अभिनेत्रियां हर साल इस उद्योग में अपनी शुरुआत करते हैं और अगर आपकी पहली फिल्म इसे बड़ा बनाने की आपकी संभावना से अधिक फ्लॉप है लगभग तब तक जब तक आप एक स्थापित स्टार परिवार से संबंध नहीं रखते।

यहां कुछ अभिनेताओं और अभिनेत्रियों की सूची दी गई है, जिन्होंने ब्लॉकबस्टर डेब्यू करने की खुशी का अनुभव किया।

1. आमिर खानआमिर खानबॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट के रूप में वह बहुत ही शौक़ीन तौर पर खुद को पहली फिल्म में बड़े अखाड़े में घोषित कर चुके हैं, जो “क़यामत से कयामत तक” था, और अपने पहले प्रदर्शन के साथ आमिर बहुत सारे लोगों का दिल जीतने में सक्षम थे। वह फिल्म के पहले गाने “पापा कहते हैं” में अपने पहले लुक से तुरंत हर लड़की का सपना बन गया, जो अभी भी बहुत लोकप्रिय है। फिल्म में उनके सह-कलाकार जूही चावला थे, और दोनों ने एक अद्भुत और एक बहुत ही सुंदर जोड़ी बनाई।

2. संजय दत्त संजय दत्तसंजू दादा के नाम से मशहूर बॉलीवुड ने ब्लॉकबस्टर हिट ‘रॉकी’ से बॉलीवुड में कदम रखा। वह फिल्म में अद्भुत लग रहे थे और फिल्म ने 1981 में सिनेमाघरों में प्रवेश किया, और उसके बाद, उनका कद केवल बॉलीवुड में सकारात्मक रूप से बढ़ा। वह बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक बन गए और स्टारडम अभी भी जारी है, हालांकि अब वह केवल कुछ फिल्मों का चयन करते हैं।

3. आलिया भट्टआलिया भट्टहमने पहली बार करण जौहर की फिल्म “स्टूडेंट ऑफ द ईयर” में इस सुंदर दिखने वाली खूबसूरत हॉट लड़की को देखा, हालांकि फिल्म में उनकी भूमिका अन्य लीडों की तुलना में इतनी प्रमुख नहीं थी लेकिन फिर भी वह अपने सेक्सी डांस मूव्स से दर्शकों को प्रभावित करने में सफल रही और चरित्र पर उसकी पकड़। और हम सब कह सकते हैं कि हमने उसके उज्ज्वल भविष्य को देखा, जो वह अब वह बहुमुखी कार्य के साथ साबित कर रही है जो वह आजकल कर रही है।

4. दीपिका पादुकोणदीपिका पादुकोणयह बॉलीवुड हॉटी बहुत जल्द ही स्टार बन गयी थी फिल्म द रिटर्न ऑफ ज़ेंडर केज” के रूप में एक अंतरराष्ट्रीय स्टार बनी वह अभी बॉलीवुड में सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्रियों में से एक हैं, और उनकी सफलता की यात्रा उनकी पहली फिल्म से ही शुरू हुई थी। उन्होंने फराह खान द्वारा निर्देशित फिल्म में महान शाहरुख खान के साथ अपनी शुरुआत की, जिसका शीर्षक “ओम शांति ओम” था। उनकी भूमिका सभी को पसंद आई थी, और हम सभी जानते हैं कि वह अब कहां हैं।

5. रणवीर सिंहरणवीर सिंहबॉलीवुड में अभी सबसे बहुमुखी अभिनेता ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत उच्च स्तर पर की। अनुष्का शर्मा के साथ उनकी पहली फिल्म “बैंड बाजा बारात” थी और वह इस फिल्म में इतने अच्छे थे कि मैं इसे किसी भी समय देख सकता था उन्होंने अपनी भूमिका को पूरी तरह से निभाया, ऐसा कभी नहीं लगा कि वह अपनी पहली फिल्म कर रहे हैं। और वर्षों में उन्होंने दिखाया है और साबित किया है कि वह क्या करने में सक्षम हैं और वे प्रत्येक फिल्म के साथ ताकत से ताकतवर हो रहे हैं।

6. अनुष्का शर्माअनुष्का शर्माउनकी पहली फिल्म थी जिसका कई अभिनेत्रियां केवल सपना देखती हैं, यह रोमांस के राजा शाहरुख खान के साथ बड़े पर्दे पर रोमांस कर रही थी। उनकी पहली फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” थी, और इस फिल्म के साथ उन्होंने कुछ हद तक अपने डांस कौशल को भी दिखाया। उसने खुद को बहुत सुधार लिया है और अब वह जो काम कर रही है वह वास्तव में अच्छा है क्रिकेटर विराट कोहली की पत्नी भी है लेकिन अगर आप बारीकी से देखें तो यह सब उनकी पहली फिल्म से शुरू हुआ था।

7. रितिक रौशनरितिक रौशनएक अभिनेता जिसे अगर आप ब्लॉकबस्टर डेब्यू के बारे में बात कर रहे हैं तो वह नहीं छोड़ा जा सकता है उन्होंने अपनी पहली फिल्म से फिल्माए गए भाईचारे को दिखाया उनकी पहली फिल्म “कहो ना .. प्यार है” थी उनके पास वह सब कुछ था जो एक निर्देशक अपने नायक से चाहता है वह मांसल था वह अभिनय कर सकता था, और डांस में बहुत अच्छा था, जो “एक पल का जाना” के चरणों को भूल सकता है तब से अब तक अभिनय में एक बड़ा बदलाव आया है, और वह केवल अपने पिछले स्वयं से बेहतर बन गया है हाल ही 2019 में वॉर फ़िल्म साल की सबसे कमाई करने वाली सूची में हो गयी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker